कुछ मेरे बारे मे...

फ़ॉलोअर

Blogger द्वारा संचालित.
शुक्रवार, 12 जून 2009

मेरी स्थगित यात्रा

पिछले कुछ महीनों से मुझे कुछ बदलाव चाहिए था तो सोचा की शिर्डी हो आऊं, बाबा के दर्शन भी हो जायेंगे और एक ढर्रे पर चल रही ज़िन्दगी को थोड़ा सा बदलाव भी मिल जाएगा, लेकिन वो कहते है ना की जब तक बाबा न बुलाए आप उनसे मिलने नहीं जा सकते हो, ऐसा ही कुछ हुआ मेरे साथ, शायद अभी मेरा बाबा से साक्षात्कार का समय नहीं आया था और इसलिए उन्होंने मुझे अभी मिलने नहीं बुलाया।
पुराने ज़माने में जैसे लोग कठीन यात्रा कर देव दर्शन को जाते थे आजकल ऐसा नहीं होता है और शायद एक आम आदमी की तरह मैं भी थोड़ा सा स्वार्थी हो गया था और मैंने तय किया था कि अगर हमारी भारतीय रेल मुझे एक आरामदायक यात्रा का सुख देगी तो ही मैं इस यात्रा पर जाऊँगा अन्यथा बाकी लोगों की तरह बाबा के अभी ना बुलाने का बहाना कर दूंगा।
खैर अब एक पुख्ता इंतजाम के साथ अपनी अगली यात्रा का कार्यक्रम बनाऊंगा ताकि बाबा के नाम से कोई बहाना ना बनाना पड़े और मुझे भी थोड़ा सा सुकून मिल जाए अपनी रूटीन ज़िन्दगी से...

0 टिप्पणियाँ: